Wednesday, February 21, 2024
Homeगुड न्यूज़RANCHI SMART CITY में निवेश को लेकर धनबाद में आयोजित हुआ INVESTORS...

RANCHI SMART CITY में निवेश को लेकर धनबाद में आयोजित हुआ INVESTORS MEET 2023.. बिल्डरों और उद्योगपतियों ने दिखाई रुचि..

धनबाद (DHANBAD)रांची में 656 एकड़ जमीन में बना रहे स्मार्ट सिटी के लिए धनबाद से इन्वेस्टर ढूंढने के लिए बुधवार को धनबाद नगर निगम द्वारा धनबाद क्लब में इन्वेस्टर्स मीट 2023 कार्यक्रम का आयोजन किया गया

कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बतौर मुख्यअतिथि सुडा के निदेशक अमित कुमार धनबाद पहुंचे ,स्मार्ट सिटी फेज 04 के 36 प्लॉट का ऑक्शन किया गया जा रहा है

धनबाद शहर के सभी प्रमुख व्यवसायी, चैंबर प्रतिनिधि,उद्योगपति,बिल्डर्स को इस मीट में ख़ास तौर से आमंत्रित किया था,

सुडा के निदेशक अमित कुमार ने बताया कि धुर्वा में एचईसी इलाके में 656 एकड़ में स्मार्ट सिटी विकसित की जा रही है।

रांची में बनेंगे दो फाइव स्टार होटल और अस्पताल, प्लॉट की नीलामी प्रक्रिया शुरू हो गई है,एचईसी को जमीन के लिए सरकार ने 721 करोड़ दिए हैं। 800 करोड़ खर्च कर स्मार्ट सिटी विकसित की जा रही है।

स्मार्ट सिटी में 15 हजार आवासीय फ्लैट बनाए जाएंगे। इनमें 70 हजार से अधिक लोग रहेंगे।

रांची स्मार्ट सिटी में झारखंड के लोगों की आकांक्षाओं और आशाओं का ख्याल रखा गया है स्मार्ट सिटी में हर आय वर्ग के लोगों के लिए आवश्यक फ्लैट निर्माण को ध्यान में रखते हुए लैंड और प्लॉट चिन्हित किए गए हैं ..यहां पर ड्रेनेज वॉटर सप्लाई ,बिजली आपूर्ति विश्व स्तरीय होगी , सड़क के निर्माण इस तरह से किया जाएगा कि किसी भी प्लॉट के 400 मीटर की दूरी के अंदर ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट उपलब्ध होगा..

बिजली की निर्बाध आपूर्ति होगी सभी यूटिलिटी सर्विसेज हमेशा उपलब्ध रहेगी.. धनबाद की इन्वेस्टर यहां प्लॉट ले सकते हैं..बैंक से फाइनेंस की सुविधा भी मिलेगी..

इधर धनबाद बिल्डर एसोसिएशन और क्रेडाई ने भी इस प्रोपोजल का स्वागत किया है और रांची स्मार्ट सिटी में निवेश करने को लेकर रुचि दिखाई है..

बता दें कि रांची स्मार्ट सिटी परिसर में प्लाट की नीलामी प्रक्रिया शुरू हो गई है। 179.35 एकड़ जमीन वाले 36 प्लाट की नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन दो सितंबर से तीन अक्टूबर तक होगा। ई-आक्शन के जरिए नीलामी अक्टूबर में होगी। रांची स्मार्ट सिटी कारपोरेशन द्वारा शुरू की गई नीलामी में सर्वाधिक 14 प्लाट कामर्शियल यूज के लिए हैं।

इनका रिजर्व प्राइस 13.24 करोड़ प्रति एकड़ है। मिक्स यूज के लिए 12 प्लाट हैं, जिनका रिजर्व प्राइस 10.14 करोड़ है। शैक्षणिक व संस्थागत क्षेत्र के 8 प्लाट हैं जिनका रिजर्व प्राइस 2.07 करोड़ है।विधि और फैशन इंस्टीट्यूट खोलने के लिए भी मिलेंगे प्लाटशैक्षणिक व संस्थागत क्षेत्र के लिए 8 प्लाट उपलब्ध कराए जाएंगें। तकनीकी कालेज के लिए भी प्लाट उपलब्ध कराए जाएंगें।

मॉल खोलने के लिए कामर्शियल दर पर 6.59 एकड़ जमीन का प्लाट उपलब्ध है। फाइव स्टार होटल खोलने के लिए पांच एकड़ का प्लाट रखा गया है।इसी में दो फाइव स्टार होटल व अस्पताल बनाने की परियोजना है। इस क्षेत्र में सड़क, स्ट्रीट लाइट, मोबाइल टावर और ,पार्क , पेयजल सहित अन्य जरूरी संसाधन का विकास किया जाएगा..

NEWS ANP के लिए कुंवर अभिषेक सिंह की रिपोर्ट…

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments